देहरादून आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी !!

प्रधानमंत्री एम्स ऋषिकेश में एक हजार एलपीएम (लीटर पर मिनट) क्षमता वाले पीएसएस ऑक्सीजन प्लांट का लोकर्पण करने आ सकतें हैं देहरादून !!

सूत्रों के अनुसार पीएम के कार्यक्रम के लिए प्रशासन के पास 2 अक्तूबर और 7 अक्तूबर का शेड्यूल आया है !!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभावित तिथि छह अक्तूबर को केदारनाथ भी जा सकते हैं !!

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर असमंजस में पुलिस !!

एम्स के पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण को लेकर पुलिस असमंजस में है। एम्स का ऑडिटोरियम अब तक तैयार नहीं हुआ है। ऐसे में ऑडिटोरियम के पास पार्किंग में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। खुले में आयोजन को लेकर पुलिस को सुरक्षा की चिंता सता रही है। 

एम्स के प्रशासनिक भवन के ठीक पीछे पीएसए प्लांट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी प्लांट का लोकार्पण करेंगे। भवन के भीतर कार्यक्रम के आयोजन के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। प्लांट में ज्वलनशील गैस भी रहती है। इसके अलावा प्लांट के ठीक पीछे शिवाजी नगर कॉलोनी है। इन सभी कारणों के चलते प्लांट के आसपास की जगह कार्यक्रम के लिए मुफीद नहीं है।

एम्स के पास अपना ऑडिटोरियम है, लेकिन उसका निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है। सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद एम्स की टीम के सुझाव पर प्रशासन ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऑडिटोरियम के बाहर की पार्किंग का चयन किया गया है। एम्स के सभी कार्यक्रम पार्किंग में होते हैं। पुलिस को चिंता इस बात की है कि पार्किंग क्षेत्र मुख्य सड़क से केवल 100 मीटर की दूरी पर है। वहीं पीएसएस प्लांट पार्किंग से करीब 500 मीटर दूर है।

Editor in Chief