155 की आवेदक सूची में से 42 राजनेताओं के नाम पर लगी मुहर, जल्द बांटे जाएंगे दायित्व !!

भाजपा में नेताओं को सरकार में एडजस्ट करने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। दायित्व पाने के लिए संगठन को अब तक 155 से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जल्द ही समर्पित कार्यकर्ताओं को इनाम दे सकते हैं।

विशिष्ट सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा संघठन पदाधिकारियों के साथ बैठक कर 42 दायित्वधारियों की सूची तैयार कर ली है, संगठन पदाधिकारियों के साथ अंतिम दौर की बैठक के बाद यह सूची कभी भी जारी कर दी जाएगी।

विभिन्न आयोग, निगम और परिषदों में संवैधानिक पदों को छोड़कर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के लगभग एक साल से पद खाली चल रहे हैं। पांच दिन पहले मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड वन विकास निगम अध्यक्ष के पद पर चंपावत के पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी को जिम्मेदारी सौंपी। गहतोड़ी को सीएम के लिए विधायकी की सीट छोड़ने के रूप में यह इनाम दिया गया। इसके बाद अब दायित्वों के आवंटन को लेकर सुगबुगाहट बढ़ गई है।

सूत्रों ने अनुसार भाजपा के वरिष्ठ नेता भी दायित्वों की दौड़ में हैं। कुछ ऐसे पूर्व विधायकों की भी किस्मत खुल सकती है, जिन्होंने टिकट कटने के बाद अनुशासन दिखाया और विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में गंभीरता से काम किया।

Editor in Chief