पार्टी कार्यकर्ता फिर हो जाए तैयार !! निगमों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और राज्य मंत्री बनने का सुनहरा मौका कहीं हाथ से न निकल जाए !!

तीरथ सरकार में दायित्व मिलने की उम्मीद लगाए बैठे भाजपा नेताओं को जल्द ख़ुशख़बरी मिलने की उम्मीद

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के आज होने वाले दिल्ली दौरे को इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार सरकार, पार्टी कार्यकर्ताओं को इसी महीने विभिन्न निगमों व प्राधिकरणों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के पदों पर नवाजने जा रही है !!

माना जा रहा कि दिल्ली दौरे के दौरान वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत अन्य नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव और दायित्व वितरण के संबंध में चर्चा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर बातचीत करेंगे। प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने संवैधानिक पदों और किसी अधिनियम के तहत दिए गए दायित्वों को छोड़कर त्रिवेंद्र सरकार में बांटे गए सभी दायित्व निरस्त कर दिए थे। कहा गया था कि जल्द ही दायित्व वितरण दोबारा से किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार इस सिलसिले में एक दौर की कसरत हो चुकी है और कई नाम फ़ाइनल किए गए है।

वहीं इस बारे में अभी भाजपा के केंद्रीय और प्रांतीय नेतृत्व से भी विमर्श किया जाना है। इस बात पर फैसला होना है कि मौजूदा परिस्थितियों और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कितने दायित्व दिए जाएं। दायित्व वितरण को ऐसा फार्मूला निकाला जा रहा है, जिससे कहीं कोई नाराजगी का सुर न उभरे। वरिष्ठ कार्यकत्र्ताओं को उनकी अपने-अपने क्षेत्रों में जनता में पकड़ समेत अन्य बिंदुओं की कसौटी पर परखने के बाद दायित्व दिए जाएंगे।

उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अनुसार दायित्व वितरण के सिलसिले में जल्द ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ पार्टी नेतृत्व की बैठक होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस माह तक दायित्व वितरण हो सकता है।