देहरादून-मसूरी मार्ग पर लगा 15 किमी लंबा जाम !!

देहरादून-मसूरी मार्ग पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, रास्ते में ही खत्म हो गया वीकेंड का मजा !!

शनिवार को मूसरी घूमने आए दूसरे राज्यों के पर्यटकों का आधा दिन गाड़ी के अंदर जाम में ही बीता !!

लंबे जाम और गर्मी के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा !!

आज दस्तावेज पूरे न होने से पुलिस ने करीब दो हजार से अधिक वाहनों को वापस लौटाया !!

मसूरी में हो रही अनावश्यक भीड़ पर काबू पाने के लिए उच्च न्यायालय के आदेशानुसार शनिवार को पुलिस प्रशासन ने उन्हें ही पर्यटकों को प्रवेश दिया जिनके पास कोरोना आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण और होटल की बुकिंग के कागजात पूरे थे !!

इस व्यवस्था से मूसरी को जाम और भीड़ से बड़ी राहत मिली है !!

मसूरी और आसपास के पर्यटन स्थलों पर बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की ओर से कुठालगेट, किमाड़ी, सहस्त्रधारा से पहले बैरियर लगाए गए। दिन होते ही कुठालगेट पर वाहनों का तांता लगने लगा और देखते ही देखते जाम मसूरी डायवर्जन तक पहुंच गया !!

आज सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी लाइन लग गई जिसके कारण रोज के आने जाने वाले मुसाफिर जो नौकरी, खरीदारी व अन्य काम के लिए मसूरी से देहरादून आते हैं उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा !!

कुठाल गेट पर पुलिस की चेकिंग का असर राजपुर रोड से घंटाघर तक भी देखने को मिला !!

स्वप्न किशोर सिंह, एस.पी ट्रैफिक , देहरादून

कोरोना की जांच रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण और होटल की बुकिंग देखने के बाद ही दूसरे राज्यों के पर्यटकों को मसूरी में प्रवेश दिया गया !! जिनके पास यह कागजात नहीं थे, उन वाहनों को लौटाया गया। इससे शनिवार को मसूरी में राहत रही !! पर्यटन स्थलों पर भीड़ कम लगने के साथ जाम भी नहीं लगा। कागज पूरे न होने पर करीब 1500 चौपहिया और 500 से अधिक दोपहिया वाहनों को लौटाया गया !!

स्वप्न किशोर सिंह, एस.पी ट्रैफिक , देहरादून

Editor in Chief