राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने प्रदेश के सभी राजकीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों तथा उच्च शिक्षा अधिकारियों के साथ की बैठक !!

“आधुनिक विषयों पर शोध कार्यों को दें बढ़ावा” – राज्यपाल

आज महामहिम राज्यपाल गुरमीत सिंह ने राजभवन में सभी राजकीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों तथा उच्च शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस उपलक्ष में राज्यपाल श्री सिंह ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालयों के लिये स्वायत्ता और जवाबदेही दोनों ही अहम है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों की प्रतिष्ठा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा स्तर, छात्र-केन्द्रित व्यवस्था, ब्राण्डिंग, इमेजिंग, उच्च मापदण्ड को बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जाए साथ ही राज्य में उच्च शिक्षा के उन्नयन के लिये सभी विश्वविद्यालयों को समरसता के साथ कार्य करना होगा। हमारा लक्ष्य है कि सबको गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा मिले। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों का समन्वित प्रयासों से समाधान खोजना होगा।

उन्होंने विश्वविद्यालयों द्वारा गोद लिये गए गांवों की जानकारी तथा कुलपतियों द्वारा अपने विश्वविद्यालयों के सम्बन्ध में विजन, मिशन एवं महत्वकांक्षाओं की जानकारी राजभवन को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मेधावी छात्रों को राजभवन में सम्मानित करने के विषय में भी चर्चा की।

बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव राज्यपाल रंजीत कुमार सिन्हा, विधि परामर्शी अमित कुमार सिरोही के अलावा कुलपति डा तेज प्रताप, डा एनके जोशी, डा. सुनील कुमार जोशी, नरेन्द्र सिंह भंडारी, डा सुरेखा डंगवाल, ओपीएस नेगी उपस्थित हुए।

Editor in Chief