उत्तराखंड में 2 दिन ठप रह सकती है बिजली !!

● उत्तराखंड में 2 दिन ठप रह सकती है बिजली !!

● पहले से ही कर लीजिए पूरी तैयारी !!

ऊर्जा विभाग के तमाम कर्मचारी 26 और 27 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान राज्य में बिजली व्यवस्था भी ठप हो सकती है !! अगर इन दो दिन में बिजली घर या अन्य जगह कोई फाल्ट आता है तोह इस फाल्ट को ठीक करने के लिए कोई कर्मचारी नही जाएगा बाकायदा वह सभी दो दिन धरने पर बैठे होंगे

ऊर्जा निगम कर्मचारी संघ ने हड़ताल के मद्देनजर आम लोगों के लिए अपील भी की है जो लोगों को डरा रहा है। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि कल रात से 27 तारीख से सारे कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे, जिससे सुचारू बिजली को बाधित हो सकती है। लिहाजा किसी भी विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए टॉर्च, मोमबत्ती, मोबाइल चार्जिंग आदि की व्यवस्था कर लें !!

यह अपील इस लिए भी अहम है क्योंकि इस वक्त उत्तराखंड में पहले से ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है !!

तेज तूफान व भारी बारिश से अक्सर पेड़ व बिजली के खम्बे गिर जाते हैं, मुसीबत की बात यह है कि अगर इन दो दिन में ऐसी स्थिति पैदा होती है तोह कर्मचारी हड़ताल में होने के कारण, कोई भी फाल्ट ठीक नही कर पाएंगे !!

गौरतलब है कि 20 जुलाई को ऊर्जा विभाग के निगमों यूपीसीएल, यूजेवीएनएल व पिटकुल में कार्यरत सभी कर्मचारी इस हड़ताल पर भी थे। इनकी मांग है कि नियमित/संविदा/पेंशनरों की ACP की पूर्ववर्ती व्यवस्था 9-14-19, पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिले। आंदोलन के दौरान 14 सूत्रीय मांगों पर निगम प्रबंधन एवं उत्तराखंड शासन द्वारा कोई भी सकारात्मक कार्रवाई ना किए जाने के स्थिति में अनिश्चितकालीन की चेतावनी दी गई थी !!

हालांकि सरकार की तरफ से कर्मचारी संघ से बातचीत लगातार जारी है और इस हड़ताल को टालने की पूरी कोशिश सरकार कर रही है। साथ ही सरकार कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था में भी जुटी हुई !!

Editor in Chief