एक बार फिर सरकार की फजीहत करवा गए आयुक्त आबकारी IAS सेमवाल, अक्सर अपने अनोखे आदेशों के कारण रहते हैं चर्चाओं में !!

अक्सर अपने अनोखे आदेशों के कारण चर्चा में रहने वाले व राज्य सरकार की फजीहत करवाने वाले वरिष्ठ IAS अधिकारी हरि चंद सेमवाल एक बार फिर हास्य का पात्र बन गए हैं। इस बार वह एक शराब के ठेके को खुलवाने के लिए इतने मेहरबान हो गए कि DM देहरादून से सीधा तलवार बाजी करने को उतारू हो गए हैं।

बता दें कि डीएम सवबिन बंसल ने एक शराब की दुकान का लाइसेंस 15 दिन के लिए निलंबित करने का आदेश जारी किया तो उधर आबकारी आयुक्त हरिचंद सेमवाल ने निलंबन पर सटे देकर शराब की दुकान खोलने के आदेश जारी कर दिए।

वंही अब डीएम ने भी शराब की दुकान खुलवाने से इन्कार कर दिया है। डीएम ने आबकारी आयुक्त को पत्र भेजकर कहा है कि उनके आदेश में अगर कोई कमी है तो वह बताई जाए। आखिर किस आधार पर निलंबन के आदेश को निरस्त किया गया।

गौरतलब हैकि जिला प्रशासन को ओवररेटिंग से लेकर शराब की दुकानों के बाहर ओपन बार के संचालन की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। जनसुनवाई में राजपुर रोड बहल चौक निवासी स्थानीय महिलाओं और बुजुर्गों ने शिकायत की थी कि शराब की दुकान में खुले में शराब पिलाई जा रही है। महिलाओं और युवतियों का यहां से निकलना दूभर है।

डीएम ने एसडीएम सदर से जांच कराई। इसमें पाया गया कि बिल्डिंग के बेसमेंट में अवैध रूप से बार संचालित हो रहा है। इस पर 5 लाख का चालानी कार्यवाई कर जिलाधिकारी देहरादून ने उक्त शराब की दुकान का लाइसेंस 15 दिन के लिए निरस्त कर दिया। जिसके बाद उसी दिन आबकारी आयुक्त ने भी उक्त आदेश को स्टे करते हुए दुकान खोलने के आदेश जारी कर दिए थे।

इस संबंध में जब DOON MIRROR ने जब आयुक्त आबकारी IAS हरि चंद सेमवाल से बात करनी चाही तो उनका मोबाइल बन्द था। कई प्रयासों के बाद भी इस खबर पर उनका बयान नही मिल पाया है।