1 माह से खाली पड़ा MD का पद, BRIDCUL में ठप हुआ कामकाज, यहां अटकी पड़ी नियुक्ति की फाइल !!

राज्य सरकार के सबसे बड़े उपक्रम BRIDCUL में इन दिनों कामकाज ठप सा पड़ गया है, डेढ़ माह से MD की खाली कुर्सी पर कोई बैठने वाला अभी तक नही नियुक्त हो पाया है। शासकीय सूत्रों की माने तो मंत्री स्तर पर MD नियुक्ति की फ़ाइल पिछले एक महीने से रुकी पड़ी है।

बता दें कि लगभग 2 वर्षों से MD ब्रीडकुल का अतिरिक्त चार्ज मौजूदा HOD PWD दीपक यादव देख रहे थे, लेकिन 3 माह पूर्व स्थायी MD की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई। जिसके लिए कुल 10 लोगों ने आवेदन किया था, जिसमे से 7 आवेदकों को 24 मई 2024 को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। विभागीय सूत्र बतातें हैं कि इंटरव्यू के पश्चात नियुक्ति कमिटी ने 7 में से 1 नाम का चयन कर विभागीय मंत्री सतपाल महाराज को अनुमोदन के लिए करीब 2 माह पूर्व भेज दिया था। लेकिन विभागीय मंत्री द्वारा चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर उक्त फ़ाइल वापस शासन भेज दी गयी।

जिसके पश्चात मुख्य सचिव ने पुनः चयन प्रक्रिया को परखने  व कोई खामी न मिलने के एवज में नियुक्ति की फ़ाइल फिर विभागीय मंत्री को अनुमोदन के लिए भेज दी। आज एक माह बाद भी उक्त नियुक्ति पत्रावली विभागीय मंत्री स्तर पर लंबित है। जिसपर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नही लिया गया है।

वंही शासकीय सूत्र बताते हैं कि विभागीय मंत्री व शासन के बीच खींचतान का खामियाजा आज कल ब्रीडकुल को उठाना पड़ रहा है, कई महत्वपूर्ण पत्रावली भी इस कारण ब्रीडकुल में खिसक नही पा रही है। अब देखना होगा कि खाली कुर्सी को अपना वारिस मिलने में अभी कितना और इन्तेजार करना होगा।