दून पुलिस को चुनौती दे रहे चोर लुटेरे, नए कप्तान के आते ही घटनाओं में हुई वृद्धि, कुछ इस प्रकार से हुआ जनपद में एसएसपी का स्वागत !!

एक हफ्ते में 4 लूट घटनाओं ने उड़ाई पुलिस व शहरवासियों की नींद ….

रायपुर क्षेत्र में हथियारों के बल पर पर्स लूटा गया तो धर्मपुर में युवक के हाथ से फोन ….

कहीं कान के कुंडल लूटे गए तो कहीं गले की चेन …

गली-मोहल्लों और मुख्य मार्गों पर चोर लुटेरे पुलिस के चुनौती दे रहे हैं। शाम के वक्‍त बाजार से सब्जी लेकर आ रही एक महिला के गले से बदमाशों ने चेन लूट ली। जबकि विक्रम सवार महिला के गले से भी टप्पेबाजों ने चेन उड़ा ली।

थानाध्यक्ष क्लेमेंटटाउन शिशुपाल सिंह राणा ने बताया कि घटना को लेकर उमाशंकर नैनवाल निवासी टर्नर रोड में शिकायत की है। उमाशंकर की मां शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे लेन नंबर चार में सब्जी लेकर आ रही थी। उसी वक्‍त पीछे से स्कूटर सवार बदमाश ने उनके गले से चेन लूट ली। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आसपास के सीसीटीवी कैमरा की फुटेज चेक की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

वहीं, विक्रम में बैठी महिला की टप्पेबाजों ने चेन चोरी कर ली। मामले में मुन्नी देवी निवासी शिवकुंज कॉलोनी केदारपुरम ने पुलिस को शिकायत की है। एसओ नेहरू कॉलोनी लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि मुन्नी देवी शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे धर्मपुर से मोथरोबाला तक जाने के लिए विक्रम में सवार हुई थीं। उनके साथ में वहां पर दो महिलाएं और एक बच्ची भी बैठी हुई थी। मुन्नी देवी मोथरोवाला मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास उतरीं तो देखा कि उनके गले से चेन चोरी हो गई है।

चेन में एक पेंडेंट भी था जिसका कुल वजन करीब 25 ग्राम था। इस मामले में महिला ने अन्य दो महिलाओं पर घटना को अंजाम देने का शक जताया है। वनहीँ उक्त प्रकरण में मुकदमा दर्ज हो गया है।

पिछले एक हफ्ते के भीतर जेवर व मोबाइल लूट की 4 बड़ी घटनाएं सामने आने से आजकल पुलिस की नींद मानो उड़ी हुई है, सभी थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्रों में कई कई बार गश्त कर रहे हैं, सबको यही डर है कि कहीं अगली लूट उनके क्षेत्र से न हो जाए।

बता दें कि लूट की 4 बड़ी घटनाओं में से 3 मामलों में दून पुलिस ने वर्कआउट कर खुलासा कर दिया है। अचानक से बढ़ी लूट की घटनाओं पर एसएसपी अजय सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्रों में पेट्रोलिंग बढ़ाने व स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं।