यात्रियों की सुरक्षा के लिए कर्णप्रयाग रेल लाइन पर खुलेंगे नए थाने, चौकियां व चेकपोस्ट, GRP ने पुलिस मुख्यालय को भेजा प्रस्ताव !!

नवनिर्मित ऋषिकेश – कर्णप्रयाग रेल लाइन पर स्तिथ स्टेशनों पर रेलवे यात्रियों एवं रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के लिए खोले जाएंगे रेलवे पुलिस के थाने, चौकियां व चेककोस्ट। जिस कड़ी में एसपी रेलवे की ओर से पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है।

बता दें कि उक्त प्रस्ताव के अनुसार 3 थाने, 3 रिपोर्टिंग चौकी व 5 आउटपोस्ट ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक विभिन्न स्थानों पर स्थापित किए जाएंगे। विस्तार से बात करें तो ऋषिकेश, श्रीनगर व कर्णप्रयाग में एक एक रेलवे थाना वंही देवप्रयाग, तिलनी व गौचर में एक एक रेलवे चौकी और शिवपुरी, बयासी, मलेथा, धारी व घोलती में एक एक रेलवे चेकपोस्ट खोलने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा गया है। जल्द ही शासन की हरी झंडी मिलने के उपरांत नए थाने व चौकियों के स्थापना कर दी जाएगी।

जनकारी के अनुसार अभी इन थानों व चौकियों के लिए दरोगा से लेकर सिपाही तक के नए पद अलग से स्वीकृत कराए जाएंगे। जबकि रेलवे पुलिस की ओर से इस प्रस्ताव से अलग एक ओर प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जिसमें सम्पूर्ण उत्तराखंड में रेलवे पुलिस का नियतन बढ़ाने का जिक्र है। SP रेलवे सरिता डोभाल ने बताया है कि विभिन्न रैंकों के 187 नए पद स्वीकृत करवाने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा जा चुका है व उक्त प्रस्ताव शासन में विचाराधीन है।