शासन की क्लीन चिट के बाद PCS डी.पी सिंह को अब अन्य प्रकरण में भी मिलने जा रही राहत, पूर्व में भी ED के 5 मुकदमों में नही हो पाए दोष सिद्ध !!

NH-74 जमीन घोटाले की जद में आये पीसीएस अफसर डीपी सिंह पर ED द्वारा दर्ज किए गए 7 मुकदमों में से 5 पर ED अपनी चार्जशीट में डी.पी सिंह पर धन शोधन के दोष सिद्ध नही कर पाई है। साथ ही साथ शासन ने भी इस प्रकरण पर PCS अधिकारी डी.पी सिंह को क्लीन चिट दे दी है।

बता दें कि NH-74 प्रकरण में डी.पी सिंह पर एक ही प्रक्रार के मामले में कुल अलग अलग 7 मुकदमे दर्ज किए गए थे। जिसमे से ED 5 मामले में डीपी सिंह पर मनी लॉन्ड्रिंग का दोष सिद्ध नही कर पाई है। हाल ही में बचे 2 मुकदमे में भी यही माना जा रहा है कि डीपी सिंह को पूर्व के भांति ही राहत मिलने जा रही है क्योंकि यह 2 मुकदमे भी अन्य 5 के भांति ही दर्ज किए गए थे।

डी.पी सिंह पूर्व में भी धन संशोधन अधिनियम की धारा 45 की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, आसान भाषा में कहें तो डीपी सिंह पर मनी ट्रेलिंग साबित नही हो पाई है। ED यह साबित करने में विफल रही कि डीपी सिंह के पास कहां से व कितना धन आया व उन्होंने इस धन को कहां खर्च किया। जानकार यह भी बताते हैं इस प्रकरण में राजनैतिक खींचतान के कारण कई अधिकारियों को खामख्वाह भेट चढ़ा दिया गया था।